KFC Franchise Kaise Le In Hindi 2021 ?

हेलो दोस्तो आज हम इस पोस्ट में आपको kfc franchise Kaise Le In Hindi 2021 ? के बारे में पूरी जानकारी देंगे। आज हम आपको फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए कुछ ज्यादा नहीं करना है बस आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना है। 


आज दुनिया में हर कोई फास्ट फूड खाना पसंद करता है यदि अगर आप भी चाहते है की आपका भी एक फ्रेंचाइजी का बिजनेस हो तो यह पोस्ट आपके लिए है।


आज दुनिया में कहीं सारी फास्ट फूड कंपनी है उनमें से एक जानी मानी कंपनी है KFC यदि आपको चिकन खाना पसंद तो आपने KFC में कुछ न कुछ तो खाया होगा। 


आज KFC का नाम पूरी दुनिया में बना है और वो अपने सबसे अच्छी डील्स के लिए जाना जाता है। तो आज हम आपको KFC की franchise कैसे खरीदे इस बारे में विस्तार में बताएंगे। तो चलिए बिना समय गवाए शुरू करते है।


KFC क्या है ?


KFC एक खाद्य उद्योग है जो अपने स्वादिष्ट चिकन खाद्य पदार्थ के लिए जाना जाता है। KFC ने अपने काम के जरिए दुनिया भर में अपना नाम बना लिया है और हर दिन यह बेहतर होता जा रहा है। उन्होंने आज पूरी दुनिया में एक बड़ा ग्राहक आधार खड़ा किया है।


अपने चिकन के लिए KFC को जाना जाता है और फिर कर्नल सैंडर्स के नुस्खा जिसमे 11 मसाले और जड़ी-बूटियां शामिल हैं इस वजह से केएफसी बहुत ज्यादा फेमस है। KFC अपने ग्राहकों के लिए कई सारी उत्पादन देती है।


यहे भी पढ़े :

KFC Franchise Kaise Le In Hindi 2021


भारत में KFC की मजबूत उपस्थिति है। KFC के भारत देश में 350 आउटलेट है। KFC ने भारत देश में अपना पहला स्टोर 1995 के जून में बैंगलोर शहर में ब्रिगेड रोड पर दो मंजिला के साथ खड़ा किया था।


जैसा की आप जानते है की हमारे भारत देश में कहीं सारे लोग शाहकारी है और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए केएफसी ने So Veg, So Good नाम का मेनू शुरू किया जिसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ शाकाहारी लोगों को आकर्षित करना था इसके चलते KFC के कस्टमर और भी ज्यादा बढ़ गए और उनका नाम और फेल गया।


इसके स्वादिष्ट भोजन के कारण हमारे भारत देश में। उनकी लोकप्रियता और बढ़ने लगी और दोनो तरह के लोग यानी शाकाहारी और मांसाहारी दिनो यहां पर आने लगे। इसके चलते हमारे भारत देश के कई सारे फूड ब्रांड को KFC ने मात दे दी। तो चलिए अब जानते है  


Step #01 :  भारत में KFC franchise के लिए आवेदन कैसे करे यह अब हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे 


Step #02 :  किसी भी व्यक्ति को कंपनी के आधिकारिक website पर जाना है। यानी आपको KFC की official website पर जाना है।


Step #03 : जब आप ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचे थे तब option एलायंस विथ अस ’विकल्प पर क्लिक करना होगा।


Step #04 : जब आप उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तब KFC फ्रेंचाइजी के आवेदन फॉर्म सामने खुल जायेगा।


Step #05 : उस ऑफिशियल वेबसाइट पर जो फॉर्म है वो आपको पूरी तरह से भर देना है ताकि आप भारत देश से केएफसी की डीलरशिप उठा सके। इस फॉर्म को आपको इंडिया के तहत भरना होगा।


Step #06 : उस आवेदन पत्र में आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक वितरण को भरना है।केएफसी के द्वारा आपके भरे फॉर्म की समीक्षा की जाती है। यदि आपके आवेदन का चयन हो जाता है, तो आपको केएफसी कंपनी से आगे की बातचीत करने के लिए संपर्क करेंगे। 


Step #07 : फ्रेंचाइजी के चलते अपने कर्मचारियों के साथ,कंपनी के द्वारा आयोजित आयोजित किए गए कुछ आवश्यक कार्यक्रमों से गुजरना पड़ता है ताकि कंपनी की सारी चीजों को सीख सके और आउटलेट को अच्छे से चलाने में सक्षम रहे।


आपको इन सारी चीजों को स्टेप बाय स्टेप करना है जिसके चलते आप आसानी से KFC की फ्रेंचाइजी खरीद सकते है।


आपको इस बात का ध्यान देना है की आप अपनी सारी सही डिटेल्स आवेदन फॉर्म में भरे। Franchise को खरीदने के लिए आपके पास एक अच्छा बजट होना जरूरी है जिसके चलते आप फ्रेंचाइजी को खरीद पाए।


भारत में केएफसी फ्रेंचाइजी की कॉस्ट ?


कीसी भी franchise को लेने से पहले आपको इस बा का ध्यान रखना हा की फ्रेंचाइजी की लागत कितनी ही सकती है। अगर आपका बजट है तो ही आप फ्रेंचाइजी लेने का सोच या फिर आप किसी और बिजनेस को भी कर सकते है। 


अगर केएफसी की बात करे तो आउटलेट के स्थान पर आधार एक व्यक्ति को फ्रेंचाइजी को खोलने के लिए लगभग 1 से 2 करोड़ रुपये लगाने की आवश्यकता होती है। 


इसके अलावा एक फ्रेंचाइजी को कंपनी को रॉयल्टी के तौर पर शूल का 4 प्रतिशत भी देना पड़ता है।आपको किसी फ्रेंचाइजी का मालिक बनने के लिए एक निवेशक को कितना पैसा लगाना होता है वो तकरीबन 1 से 2 करोड़ रुपए होता है।


भारत में केएफसी का लाभ ?


भारत में इसकी ग्रोथ का कोई specific आंकड़ा नही बताए गया है पर इसका मतलब यह नहीं है की केएफसी भारत में लाभदायक नही है। 


जैसा के हमने आपको बताया कि केएफसी एक ऐसी कंपनी  है जिसका नाम पूरी दुनिया में है और भारत देश में भी इस फ्रेंचाइजी के लिए बहुत स्कोप है।केएफसी की शेयर बाजार में। 


1,500 करोड़ के शेयर है जो की पूरे शेयर बाजार का लगभग 25 प्रतिशत हिस्सा है तो इस आंकड़े से आपको पता चल गया होगा की केएफसी का मार्केट कितना बड़ा है।


केएफसी का इंक्वायरी नंबर ?


अगर आपको फ्रेंचाइजी को शुरु करने से पहले कोई भी परेशानी आराही है तो आप केएफसी की इंक्वायरी के लिए इन तरीके को इस्तेमाल कर सकते है।


फोन: 0124-4025100 ईमेल: फ्रेंचाइजी.इंडिया@यूम.कॉम।


आप इन दोनों तरीकों का इस्तेमाल करके आप केएफसी से जुड़े किसी भी प्रश्न का उत्तर जान सकते है।


Conclusion


दोस्तो आपको KFC Franchise Kaise Le In Hindi 2021 यह आर्टिकल कैसा लगा हमे कॉमेंट में जरूर बताइए। साथ ही अगर यह आर्टिकल और इसमें बताई गई सभी जानकारी आपको पसंद आए तो इसे अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करिए।


इस आर्टिकल से जुड़ा कोई Question अगर आपको हो तो आप हमे कमेंट में बता सकते है। हम आपके Question का Answer देने की पूरी कोशिश करेंगे।


Comments

Popular posts from this blog

Whatsapp Business Account Kaise Banaye 2021 tips

How To Increase Traffic On Blog In Hindi -Best 15 tips 2021

Digital Marketing Kya Hai ? in Hindi